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जन शिकायत निवारण में उपायुक्त ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं, दिए त्वरित समाधान के निर्देश

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#लातेहार #जनशिकायत : उपायुक्त उत्कर्ष गुप्ता ने किसानों और ग्रामीणों की समस्याओं को गंभीरता से लिया, संबंधित अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश
  • उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी उत्कर्ष गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक संपन्न।
  • जन शिकायत निवारण के दौरान ग्रामीणों ने रखी विभिन्न समस्याएं।
  • धान भुगतान न होने पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी को जांच का आदेश।
  • आवास योजना में लाभ के लिए आवेदन को तुरंत अग्रसारित करने का निर्देश।
  • कुल 12 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें जमीन विवाद, भुगतान व मुआवजा से जुड़ी शिकायतें शामिल।

लातेहार जिला मुख्यालय स्थित उपायुक्त कार्यालय कक्ष में मंगलवार को साप्ताहिक जन शिकायत निवारण कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री उत्कर्ष गुप्ता ने की। इस दौरान जिले के शहरी और ग्रामीण इलाकों से आए लोग अपनी-अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे।

किसानों और ग्रामीणों ने रखी अपनी समस्याएं

मनिका प्रखंड के ग्राम मटलौंग निवासी अनिल प्रसाद ने आवेदन देकर बताया कि उन्होंने मटलौंग लैंपस में 4950 किलो धान की बिक्री की थी, लेकिन अब तक भुगतान नहीं हुआ है। इस पर उपायुक्त ने किसान की समस्या को गंभीरता से लेते हुए जिला आपूर्ति पदाधिकारी को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया

इसी तरह हेरहंज प्रखंड के ग्राम केड़ू निवासी तारो बीवी ने आवास योजना के अंतर्गत लाभ की मांग की। उन्होंने कहा कि वे कच्चे मकान में रह रही हैं, जो बारिश में क्षतिग्रस्त हो गया है। उपायुक्त ने आवेदन को संज्ञान में लेते हुए संबंधित पदाधिकारी को अग्रसारित कर कार्रवाई का आदेश दिया

उपायुक्त उत्कर्ष गुप्ता ने कहा: “जन शिकायत निवारण के माध्यम से हम आम जनता की समस्याओं को प्राथमिकता से सुनकर उसका समाधान सुनिश्चित करते हैं। सभी विभागीय अधिकारियों को समयबद्ध कार्रवाई करनी होगी।”

कुल 12 आवेदन, समाधान के निर्देश

आज के जन शिकायत निवारण में कुल 12 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें जमीन विवाद, भुगतान, आवास और मुआवजा संबंधी मुद्दे शामिल थे। उपायुक्त ने सभी आवेदनों को संबंधित विभागों को अग्रसारित करते हुए भौतिक सत्यापन कर त्वरित समाधान करने का निर्देश दिया

न्यूज़ देखो: जवाबदेही बढ़ाने का सार्थक प्रयास

लातेहार में जन शिकायत निवारण की यह पहल ग्रामीणों को न्याय दिलाने का भरोसा जगाती है। जब अधिकारी संवेदनशील होकर सीधे जनता की बात सुनते हैं, तो प्रशासनिक पारदर्शिता और जनता का विश्वास मजबूत होता है। हर खबर पर रहेगी हमारी नजर।

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