Giridih

गिरिडीह: राशन कार्ड ई-केवाईसी के लिए हाहाकार, सर्वर डाउन से लोग परेशान

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#Giridih — सर्वर समस्या से रात 11 बजे तक लाइन में खड़े रहे लोग, ई-केवाईसी की समय सीमा बढ़ाने की मांग :

  • गिरिडीह के बोडो क्षेत्र में ई-केवाईसी कराने पहुंचे लोग हुए परेशान
  • मंगलवार रात 11 बजे तक सर्वर डाउन रहने से लंबी कतारें लगीं
  • महिलाओं, बुजुर्गों और दिव्यांगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा
  • मुस्लिम बहुल इलाकों में रोजे के दौरान भी लोग लाइन में डटे रहे
  • मुखिया संघ अध्यक्ष ने डीएसओ से बात कर समस्या समाधान की मांग की

गिरिडीह जिले के बोडो क्षेत्र में राशन कार्ड ई-केवाईसी कराने के लिए लोगों को मंगलवार देर रात 11 बजे तक भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। सर्वर बार-बार डाउन रहने के कारण लाभुक घंटों लाइन में खड़े रहे और कई लोग देर रात तक सर्वर के चालू होने का इंतजार करते रहे। झारखंड सरकार द्वारा 31 मार्च तक की अंतिम तिथि तय किए जाने के बाद कार्डधारियों में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है।

लाभुकों की परेशानियां

ई-केवाईसी कराने के लिए पहुंचे महिला, पुरुष और दिव्यांग लाभुक बेहद परेशान नजर आए। खासकर मुस्लिम बहुल इलाकों में रोजा के दौरान भी लोग दिनभर और रातभर राशन वितरक दुकानों के बाहर इंतजार करते रहे। लेकिन सर्वर डाउन होने के कारण किसी का भी ई-केवाईसी पूरा नहीं हो पाया

मुखिया संघ अध्यक्ष शब्बीर आलम ने कहा, “लोगों की परेशानियों को देखकर हमनें संबंधित विभाग से बात की है और झारखंड सरकार से मांग करते हैं कि समय सीमा बढ़ाई जाए और सर्वर की समस्या का तत्काल समाधान किया जाए।”

प्रशासनिक पहल और मांग

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए गिरिडीह प्रखंड मुखिया संघ अध्यक्ष शब्बीर आलम जन वितरण प्रणाली की दुकानों पर पहुंचे और लाभुकों की समस्याओं को समझा। उन्होंने तुरंत डीएसओ से फोन पर बात कर समस्या का समाधान करने की अपील की। साथ ही उन्होंने ऊपरी स्तर पर समय सीमा बढ़ाने और तकनीकी दिक्कतों को दूर करने का अनुरोध किया।

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Surendra Verma

डुमरी, गिरिडीह

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