
हाइलाइट्स:
- पीडीएस दुकानदार उदयनारायण तिवारी पर राशन वितरण में अनियमितता का आरोप।
- ग्रामीणों का दावा- दुकान तय समय पर नहीं खुलती, राशन लेने में हो रही परेशानी।
- केवाईसी के नाम पर उपभोक्ताओं को गुमराह करने का भी लगाया आरोप।
- ग्रामीणों ने प्रशासन से दुकानदार को हटाने और सख्त कार्रवाई की मांग की।
राशन वितरण में अनियमितता से उपभोक्ता परेशान
मेदिनीनगर सदर प्रखंड क्षेत्र के लहलहे में जनवितरण प्रणाली (PDS) दुकानदार उदयनारायण तिवारी की मनमानी से
स्थानीय उपभोक्ताओं में भारी आक्रोश है।
ग्रामीणों का आरोप है कि दुकानदार अपनी दुकान तय समय पर नहीं खोलते, जिससे लाभुकों का राशन लेप्स हो जाता है।
जब उपभोक्ता राशन मांगने जाते हैं, तो विभिन्न बहाने बनाकर टाल दिया जाता है।
सबसे अधिक नाराजगी केवाईसी (KYC) प्रक्रिया को लेकर है।
ग्राहकों का कहना है कि दुकानदार दुकान पर सेवा देने के बजाय डाल्टनगंज स्थित अपने आवास पर बुलाते हैं, जिससे गरीब और दूर-दराज के लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।
ग्रामीणों में आक्रोश, अधिकारियों से की शिकायत
स्थानीय ग्रामीणों धीरेन्द्र तिवारी, मनीष, उत्कर्ष कुमार, साकेत तिवारी, राजीव पाल सहित अन्य लोगों ने उच्च अधिकारियों से शिकायत दर्ज कराई है।
ग्रामीणों का कहना है कि हर महीने दुकानदार केवल कुछ लोगों को ही राशन देते हैं, जबकि बाकी उपभोक्ताओं को खाली हाथ लौटना पड़ता है।
हाल ही में जब ग्रामीणों ने इस मुद्दे को उठाया, तो दुकानदार ने तानाशाही रवैया अपनाते हुए दुकान बंद कर दी।
दुकानदार को हटाने की मांग, विरोध प्रदर्शन की चेतावनी
ग्रामीणों ने प्रशासन से दुकानदार को तत्काल हटाने और उचित कार्रवाई करने की मांग की है।
उन्होंने चेतावनी दी कि यदि समय रहते उचित कदम नहीं उठाए गए, तो वे बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन करेंगे।
क्या कहते हैं पीडीएस दुकानदार?
दुकानदार उदयनारायण तिवारी ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है।
‘न्यूज़ देखो’ की नजर इस मामले पर
क्या प्रशासन इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई करेगा?
क्या उपभोक्ताओं को समय पर राशन मिल पाएगा?
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