वाहन मालिकों की मनमानी बंद हो: ग्राहक पंचायत का ज्ञापन

दुमका में अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला प्रशासन से मिलकर यात्रियों की समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल ने वाहन मालिकों द्वारा की जा रही मनमानी और नाजायज किराया वसूली पर कड़ी आपत्ति जताई। उन्होंने शिकायत की कि बसों का माल ढुलाई के लिए उपयोग किया जा रहा है, जिससे यात्री सुविधाएं प्रभावित हो रही हैं।

ज्ञापन में उठाई गई मांगें:

  1. टिकट पर वाहन का नाम और नंबर अंकित किया जाए।
  2. निर्धारित किराया ही यात्रियों से वसूला जाए।
  3. सीट से अधिक यात्री न चढ़ाए जाएं।
  4. परमिट की शर्तों का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाए।

अमूल्य कुमार पाल, प्रांत सचिव, ने कहा:

“यात्रियों के हितों की रक्षा के लिए प्रशासन को सख्त कदम उठाने की जरूरत है।”

जिलाध्यक्ष करुण राय और जिला सचिव अनय कुमार ओझा ने कहा कि बस संचालकों की मनमानी से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल सदस्य:

प्रशासन से अपील:

ग्राहक पंचायत ने प्रशासन से अनुरोध किया कि इन समस्याओं पर तुरंत कार्रवाई की जाए और यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा को प्राथमिकता दी जाए।

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