Gumla

भरनो: कृषि पदाधिकारी ने बच्चों को पढ़ाया और दिए बोर्ड परीक्षा के टिप्स

Join News देखो WhatsApp Channel

भरनो/गुमला: उपायुक्त गुमला कर्ण सत्यार्थी के निर्देश पर “शिक्षा से भेंट” कार्यक्रम के तहत मंगलवार को भरनो प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित उच्च विद्यालय, कनारवा में एक विशेष क्लास का आयोजन किया गया। इस दौरान प्रखंड कृषि पदाधिकारी राम कृष्ण ओहदार ने 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को पढ़ाया और बोर्ड परीक्षा के लिए तैयारी के टिप्स दिए।

मुख्य बातें:

  1. शैक्षणिक योगदान:
    • कृषि पदाधिकारी ने गणित, विज्ञान, और अंग्रेजी विषय पर विशेष कक्षाएं लीं।
    • छात्रों को समय प्रबंधन के महत्व पर बल देते हुए बोर्ड परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने के टिप्स दिए।
  2. छात्रों की स्कूल में वापसी:
    • कृषि पदाधिकारी ने बताया कि पिछले सप्ताह स्कूल नहीं आने वाले 8 बच्चों को ट्रैक करने के लिए शिक्षकों को जिम्मेदारी दी गई थी।
    • इस पहल से चार बच्चों ने इस सप्ताह स्कूल आना शुरू कर दिया, जिसे उन्होंने सकारात्मक कदम बताया।
  3. शिक्षकों की कमी पर चर्चा:
    • उन्होंने कहा कि विद्यालय में मात्र चार शिक्षक हैं और प्राथमिक-माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों से हाई स्कूल के काम लिए जा रहे हैं।
    • समन्वय बनाकर शिक्षकों को कक्षाएं लेने का निर्देश दिया गया।
  4. प्रेरणा और प्रयास:
    विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत और सही दिशा में प्रयास करने का सुझाव दिया गया। उन्होंने बोर्ड परीक्षा के लिए छात्रों को आत्मविश्वास बनाए रखने की सलाह दी।

उपस्थिति:
कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाध्यापक शिवराज उराँव सहित अन्य शिक्षक मौजूद रहे।


शिक्षा से जुड़े ऐसे प्रेरणादायक कार्यों और स्थानीय खबरों के लिए जुड़े रहें ‘News देखो’ के साथ।

यह खबर आपके लिए कितनी महत्वपूर्ण थी?

रेटिंग देने के लिए किसी एक स्टार पर क्लिक करें!

इस खबर की औसत रेटिंग: 0 / 5. कुल वोट: 0

अभी तक कोई वोट नहीं! इस खबर को रेट करने वाले पहले व्यक्ति बनें।

चूंकि आपने इस खबर को उपयोगी पाया...

हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें!

1000264265
Radhika Netralay Garhwa
Engineer & Doctor Academy
IMG-20250610-WA0011
IMG-20250604-WA0023 (1)
IMG-20250723-WA0070
20250923_002035
IMG-20250925-WA0154
आगे पढ़िए...

नीचे दिए बटन पर क्लिक करके हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करें

Related News

Back to top button
error: